रायपुर. रायपुर रेल प्रशासन ने पंडरी महात्मा गांधी वार्ड स्थित चंद्रशेखर नगर के 170 लोगों को नोटिस जारी कर कब्जा हटाने कहा है, ताकि टिटलागढ़ से रायपुर रेल लाइन का विस्तार किया जा सके। दूसरी ओर बारिश में कब्जा हटाओ नोटिस से वहां के लोग भड़क गए हैं। विधायक कुलदीप जुनेजा ने बस्ती वालों के साथ मिलकर डीआरएम से चर्चा की है। इस दौरान डीआरएम ने बारिश सीजन तक कब्जा न हटाने का आश्वासन दिया है।

बताया गया कि रेलवे द्वारा टिटलागढ़(ओडिशा) से रायपुर तक दूसरी रेल लाइन का विस्तार किया जा रहा है। रेल लाइन का यह काम लखोली महासमुंद तक पहुंच चुका है। अब आगे का काम होना है, इसके लिए रेल प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में पंडरी के रेल लाइन के दायरे में आने वाले चंद्रशेखर नगर के 170 मकानों को तोडऩे नोटिस जारी किया गया, जिससे लोग परेशान हैं। उनका कहना है कि बारिश के दिनों में उनके मकान में तोडफ़ोड़ गलत है। व्यवस्थापन के बाद तोडफ़ोड़ की जाए।

विधायक कुलदीप जुनेजा का कहना है कि उनकी वार्ड पार्षद जसबीर सिंह ढिल्लन, सुनिल भुवाल, महादेव अग्रवाल, रमेश यादव, सुभद्रा साहू, सुगम पटेल समेत अन्य लोगों के साथ डीआरएम कौशल किशोर से चर्चा हुई है। डीआरएम ने उन्हें फिलहाल मकान न तोडऩे का आश्वासन दिया है। श्री जुनेजा का कहना है कि व्यवस्थापन को लेकर कलेक्टर एवं निगम आयुक्त से मिलकर चर्चा की जाएगी और यह प्रयास किया जाएगा कि सभी प्रभावितों का व्यस्थापन हो जाए।