छत्तीसघाटभारतराजनीति

सभी राजनीतिक दलों ने पंजाब में झोंकी ताकत, मतदाताओं को लुभाने की लगी होड़..

All political parties put their strength in Punjab, competition to woo voters started..

देश के कुछ हिस्सों में मतदान लगभग समाप्त होने के बाद, अब सभी की निगाहें पंजाब पर हैं. सभी 13 सीटों के लिए मतदान 1 जून को एक ही चरण में होगा. पंजाब में कांग्रेस, आप, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के साथ चौतरफा मुकाबला होने की उम्मीद है. इसे लेकर पार्टियां मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के लिए जोरदार अभियान जारी रखे हुए हैं.

इसी के चलते जहां राज्यसभा सदस्य संजय सिंह और राघव चड्ढा श्री आनंदपुर साहिब सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार मालविंदर सिंह कंग के पक्ष में प्रचार करेंगे, वहीं बीजेपी के पक्ष में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी पंजाब में रैलियों को संबोधित करेंगे.

रक्षा मंत्री आनंदपुर साहिब में करेंगे रैली: देश के रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह मंगलवार को पंजाब के दौरे पर रहेंगे. वह श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुभाष शर्मा के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. रक्षा मंत्री की रैली को देखते हुए भारी मात्रा में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है, ताकि आंदोलनकारी किसान रैली के दौरान किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन न करें. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी श्री आनंदपुर साहिब में चुनाव प्रचार को धार देंगे. वहीं, राज्यसभा सांसद संजय सिंह पंजाब में आज पहली बार रोड शो करने जा रहे हैं.

निर्मला सीतारमण लुधियाना में करेंगी जनसभा: वित्त मंत्री निर्मला

सीतारमण पंजाब के लुधियाना में बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. उनके आगमन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है. वे बीजेपी प्रत्याशी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के पक्ष में जनता से वोट की अपील करेंगी. फिलहाल, जिला भाजपा की ओर से निर्मला सीतारमण के कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button