Blog

केबिनेट विस्तार : मध्य प्रदेश में आज केबिनेट विस्तार, राजेंद्र शुक्ल, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी मंत्री बनाये जा सकते हैं

बिगुल
भोपाल. विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज सरकार का आज शाम सात बजे मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक राजेंद्र शुक्ल, गौरीशंकर बिसेन और राहुल लोधी मंत्री बनाये जा सकते हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की थी. इसके बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा तेज हो गई थी. शिवराज कैबिनेट में अभी तीन मंत्रियों की जगह खाली है. माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से कुछ विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है.

हालांकि अभी बीजेपी या सरकार की ओर से मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले लोगों के नाम को लेकर कोई औपचारिक घोषणा नहीं की है. शिवराज मंत्रिमंडल के भावी मंत्री के तौर पर गौरी शंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला और राहुल लोधी का नाम चर्चा में है. जालम सिंह के नाम सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. राहुल लोधी पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे हैं. वो टीकमगढ़ के खरगापुर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं.

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले जिन नामों की चर्चा है, उनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक किसी विधायक का नाम नहीं है. गौरीशंकर बिसेन बालाघाट से 7वीं बार के विधायक चुने गए हैं. वे 1985, 1990, 1993 और 2003 में विधायक चुने गए. विधानसभा की कई समितियों के सदस्य और सभापति रह चुके हैं.वो जिला सहकारी बैंक एवं भूमि विकास बैंक बालाघाट के संचालक और बालाघाट जिला बीजेपी के उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं. बिसेन 1998 और 2004 में लोकसभा का चुनाव भी जीते.उन्हें तीन बार मध्य प्रदेश बीजेपी का उपाध्यक्ष बनाया गया.

विंध्य में बीजेपी का चेहरा राजेंद्र शुक्ला

राजेंद्र शुक्ला रीवा सीट से चार बार विधायक चुने गए हैं. वे विंध्य इलाके में बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. शुक्ल पहली बार 2003 में विधायक चुने गए थे. उसके बाद से वो लगातार चुनाव जीत रहे हैं. बीजेपी ने 2018 में विंध्य के रीवा जिले की सभी आठ सीटों पर कब्जा जमाया था. राजेंद्र शुक्ला पहले भी मप्र सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button