Blog

पीएससी घोटाले के गुनहगार भाग रहे हैं, वित्त मंत्री ओपी चौधरी का बड़ा बयान, बोले कि सबको हिसाब देना होगा, टामन सिंह सोनवानी और जीवन किशोर ध्रुव पर कसेगा शिकंजा

जबकि बीजेपी ने सरकार बनते ही सीबीआई जांच का निर्णय लिया. सीबीआई जांच की प्रक्रिया चल रही है. कई लोग घबराए हुए हैं, कई लोग भाग रहे हैं. जो भी इसका जिम्मेदार है, उसे जवाब देना होगा. ओडिशा दौर को लेकर कैबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी संगठन के निर्देश के अनुसार कार्य करती है. छत्तीसगढ़ में अलग-अलग लोकसभा सीटों को लेकर परिश्रम किया गया. अब ओडिशा में संगठन के निर्देश अनुसार जिम्मेदारी पूरा करेंगे. अब दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी दी गई है, जिसे पूरा करने का टारगेट है.

कैबिनेट में बदलाव को लेकर कांग्रेस के बयान पर ओपी चौधरी ने कहा कि कांग्रेस डूबती हुई नाव है. विपक्ष का दर्जा प्राप्त करने में भी कामयाब नहीं है. बीजेपी में पद नहीं, दायित्व होता है. कांग्रेस के 5 सालों में जय-वीरू में नहीं बन पाई. कांग्रेस का दूसरों पर सवाल उठाना हास्यास्पद है.

जानते चलें कि ACB/EOW में दर्ज केस से पूर्व IAS और तत्कालीन PSC चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी सहित अन्य आरोपियों के नाम दर्ज हैं। जिसके बाद अफसर और नेताओं की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती हैं। एफआईआर के बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी प्रभावित अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया है कि गुनाहगार किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

शिकायती पत्र के आधार पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी, तत्कालीन सचिव जीवन किशोर ध्रुव, तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक एवं शासन और आयोग में तत्समय पदस्थ संलिप्त लोकसेवकगण और संबंधित राजनेतागण एवं अन्य के द्वारा अपने-अपने पद का दुरुपयोग करते हुए, राजनैतिक प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए, छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की चयन प्रक्रिया वर्ष 2020 एवं 2021 और असिस्टेंट प्रोफेसर चयन परीक्षा में नियम विरूद्ध नियुक्ति हुई है।

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button