Blog

पीएससी : फोरेंसिक लैब भेजी जाएंगी प्रीलिम्स और मेंस की आंसरशीट, सीबीआई ने जांच शुरू की

बिगुल
रायपुर. बहुचर्चित पीएससी परीक्षा गड़बड़ी मामले में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है. ईओडब्ल्यू ने सीबीआई को केस हैंडओवर कर दिया है, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हो गई है.

बता दें कि, पीएससी गड़बड़ी मामले में एसीबी ईओडब्ल्यू ने एफआईआर दर्ज किया था. वर्ष 2020-21 भर्ती परीक्षा में छात्रों ने परीक्षा परिणाम में अनियमितता का आरोप लगाया था. इसके बाद यह मामला छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भी जमकर उठा था. पीएससी गड़बड़ी मामले में सीबीआई को जांच सौंपे जाने पर सियासत भी शुरू हो गई है.

फोरेंसिक लैब भेजे जाएंगे प्रीलिम्स और मेंस की आंसरशीट
दरअसल, सीबीआइ ने पूर्ववर्ती भूपेश सरकार में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में हुई अनियमितता की जांच शुरू कर दी है. पीएससी की 2020 और 2021 के डिप्टी कलेक्टर-डीएसपी की भर्ती परीक्षा में चयनित विवादित उम्मीदवारों की प्रीलिम्स और मेंस की आंसरशीट को जांच के लिए सीबीआई की फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा. सीबीआई यह पता लगाने के प्रयास में है कि आंसरशीट में रोल नंबर और प्रश्नों के जवाब अलग-अलग समय में तो नहीं लिखे गए हैं. इसके साथ ही उम्मीदवारों की हैंडराइटिंग की भी एक्सपर्टस से जांच कराई जाएगी. 18 चयनित उम्मीदवारों से पूछताछ की भी तैयारी है.

अभी तक मामला हैंडओवर नहीं हुआ है- पूर्व सीएम भूपेश बघेल
गौरतलब है कि सरकार की ओर से सीबीाआई को जांच सौंपे जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी सरकार पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सरकार बने 6 महीने हो गए हैं लेकिन अभी तक केस सिर्फ हैंड ओवर ही हुआ है. इन्होंने कहा था कि हमारी सरकार बनने के बाद तत्काल जांच करेंगे. पीएससी की जांच का जिक्र राज्यपाल के भाषण में किए. मुख्यमंत्री अपने भाषण में किए, लेकिन 6 महीने हो गए अभी तक मामला हैंडओवर नहीं हुआ. जो गलत किया उसको फांसी पर टांगे.

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button