Blog

एक्शन मोड पर कलेक्टर, जल जीवन मिशन में लापरवाही बरतने पर नौ ठेकेदारों को नोटिस, एक ब्लैक लिस्टेड

बिगुल
कबीरधाम कलेक्टर जन्मेजय महोबे ने जिला कार्यालय के सभाकक्ष में जल जीवन मिशन व पेयजल व्यवस्था के संबंध में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के साथ अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में उन्होंने मिशन के कार्य की समीक्षा किया। जल जीवन मिशन में धीमी कार्य करने वाले 9 ठेकेदार को नोटिस व एक को ब्लैक लिस्टेड के निर्देश दिए है।

दरअसल जिले में जल जीवन मिशन के तहत 486 ग्राम में 1 लाख 31 हजार 380 घरेलू नल कनेक्शन में जल प्रदाय प्रारंभ किया जा चुका है। अभी तक मात्र 174 गांव का कार्य पूर्ण हो चुका है। बैठक में कलेक्टर श्री महोबे ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत सभी कार्य पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ किए जाए। जिन कारण से कार्य में दिक्कत आ रही है, उसे दूर करते हुए कार्य करे। विभाग के अधिकारी कारण का चिन्हाकिंत करते हुए संबंधित विभाग के साथ समन्वय कर निराकरण करें। सभी संबंधित विभाग को मिलकर काम करना होगा, ताकि मिशन के उद्देश्य को समय पर पूरा किया जा सके।
विज्ञापन

जनता को इसका लाभ मिल सके। पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क तोड़ते है तो पाइप लाइन बिछाने के बाद उसका जल्द ही मरम्मत करना सुनिश्चित करें। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता दिलीप राजपूत ने बताया कि मिशन अंतर्गत कबीरधाम जिले के 959 ग्राम के लिए योजना तैयार की गई है, जिसमे से रेट्रोफिटिग की 231, सिंगल विलेज की 542 व सोलर पंप आधारित 186 ग्राम शामिल है। सभी ग्राम में कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button