Blog

ब्रेकिंग : कांग्रेस नेता आनंद कुकरेजा को भी मिली नोटिस, पार्टी विरोधी गतिविधियां चलाने का आरोप, बेटा अजीत कुकरेजा लड़ रहे हैं निर्दलीय चुनाव

बिगुल
रायपुर. कांग्रेस पार्टी से विद्रोह करके रायपुर उत्तर से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के बागी नेता अजीत कुकरेजा को कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया है और अब उनके पिता कांग्रेस के महामंत्री आनंद कुकरेजा पर भी निष्कासन की कार्यवाही हो सकती है. इसके लिए उन्हें नोटिस जारी कर दिया गया है.

जानते चलें कि एमआईसी के सदस्य और वार्ड पार्षद अजीत कुकरेजा ने रायपुर उत्तर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनने के लिए दावेदारी की थी लेकिन पार्टी ने विधायक कुलदीप जुनेजा को ही चौथी बार चुनाव लड़ने का मौका दिया. इससे गुस्साए अजीत कुकरेजा ने बागी होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया. चुनाव आयोग ने उन्हें टयूबलाईट चुनाव चिहन प्रदान कर दिया है. कुकरेजा के तीन चुनाव कार्यालयों का उदघाटन भी हो गया और वे चुनाव प्रचार भी करने लगे हैं.

सूत्रों के मुताबिक सीएम हाउस की सलाह ना मानना अजीत कुकरेजा के लिए घातक रहा. उन्हें काफी मनाया गया लेकिन नही माने. इसके बाद उन्हें कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया. समझा जाता है कि सीएम भूपेश बघेल कुकरेजा के चुनाव लड़ने के फैसले से खुश नही है. उनके पिताश्री आनंद कुकरेजा, जोकि पार्टी के महामत्री है, पर कार्यवाही हो सकती है. कुकरेजा को भी बेटे को मनाने के लिए कहा गया लेकिन पार्टी इसमें सफल नही हो सकी.

सूत्रों के मुताबिक अजीत कुकरेजा चाहते थे कि हाउसिंग बोर्ड का अध्यक्ष पद उन्हें मिल जाए लेकिन बात नही बन सकी. इधर रायपुर उत्तर में अब त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है. अजीत कुकरेजा के बागी होने से भाजपा की बांछें खिल गई हैं क्योंकि इससे कांग्रेस के वोट कटने की आशंका है जिसका फायदा भाजपा प्रत्याशी पुरंदर मिश्रा को मिलना तय है. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान विधायक कुलदीप जुनेजा को नुकसान उठाना पड़ सकता है. हालांकि रायपुर उत्तर के मतदाता जागरूक और पढ़े लिखे हैं लेकिन कुकरेजा सभी तरह से सक्षम प्रत्याशी माने जा रहे हैं.

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button