छत्तीसघाटभारतराजनीति

खरगे का PM पर निशाना,कन्याकुमारी में कर रहे ड्रामा,ये देश के पैसे की है बर्बादी,भगवान पर आस्था है तो घर पर करें,अपनी जेब से उठाए खर्च…

Kharge targets PM, doing drama in Kanyakumari, this is a waste of the country's money, if you have faith in God then do it at home, bear the expenses from your own pocket…

लोकसभा चुनाव 2024 के 6 चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है, जबकि 1 जून को सातवें चरण के लिए मतदान होना है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खास बातचीत में दावा किया है कि इस बार इंडिया गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है.

लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की परफॉरमेंस को लेकर बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘हम इस बार सरकार बनाने जा रहे हैं. इंडिया गठबंधन को 275 से ज्यादा सीटें मिलेंगी, इस बार हमें हर तरफ से अच्छी रिपोर्ट मिली है.

घटक दल मिलकर करेंगे फैसला
बीजेपी लगातार इंडिया गठबंधन की तरफ से पीएम पद के चेहरे को लेकर सवाल उठती रहती है. इसके जवाब पर उन्होंने कहा, ‘ चुनाव के बाद घटक दलों की बैठक होगी और इसी में इस बात का फैसला किया जाएगा.’
प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना
PM मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार थमते ही गुरुवार की शाम कन्याकुमारी पहुंच गए थे.

कन्याकुमारी में उनका विवेकानंद रॉक मेमोरियल के ध्यान मंडपम में 45 घंटे का ध्यान जारी है. इसको लेकर भी मल्लिकार्जुन खरगे ने निशाना साधते हुए कहा, ‘ये तप एक दिखावा है. अगर उन्हें तप ही करना था तो वो अपने घर में भी बैठ कर सकते हैं. दस हज़ार पुलिस लेकर आप कोई तप नहीं कर सकते हैं. आप तप करने के लिए टीवी को लेकर नहीं जाते हैं. वो सिर्फ दिखावा कर रहे हैं. अगर उन्हें किसी चीज़ का पश्चाताप करना है तो वो घर भी तप करके कर सकते हैं.

सरकार बनाने के लिए किन पार्टियों का लेंगे समर्थन

नवीन पटनायक, ओवैसी और मायवती जैसे नेताओं से समर्थन लेने पर लेने के सवाल पर उन्होंने कहा, चुनाव बाद जो भी समर्थन करेगा, उसपर गठबंधन के सहयोगियों से बात करके निर्णय करेंगे.

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button