छत्तीसघाटभारत

SSC भर्ती का इंतजार हुआ खत्म 5 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती,देखे योग्यताऔर आवेदन की अंतिम तिथि…

The wait for SSC recruitment is over, there will be recruitment on more than 5 thousand posts, see the eligibility and last date of application…

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा बागों में मल्टीटास्किंग स्टाफ की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है आइये इसके बारे में हम आपको डिटेल में बताते है सबकुछ तो बने रहिये अंत तक-

SSC MTS Bharti 2024 हेतु आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 है जबकि अन्य वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

SSC MTS Bharti 2024 हेतु आयु सीमा

SSC MTS Bharti 2024 के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

SSC MTS Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता

SSC MTS Bharti 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास होनी चाहिए।

SSC MTS Bharti 2024 हेतु

SSC MTS Bharti 2024 के लिए अध्यक्षों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा इसके अलावा हवलदार पोस्ट के लिए अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

SSC MTS Bharti 2024 के लिए आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जिसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। SSC MTS Bharti 2024 सबसे पहले तो आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छे से देख लेना है ताकि कोई भी जानकारी आपके लिए अधूरी नहीं रहे

इसके पश्चात आपको आवेदन फॉर्म भरना है और आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है। अब आपको अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है इसके पश्चात फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

आवेदन फॉर्म शुरू: 7 मई 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 6 जून 2024

Show More

The Bigul

हमारा आग्रह : एक निष्पक्ष, स्वतंत्र, साहसी और सवाल पूछती पत्रकारिता के लिए हम आपके सहयोग के हकदार हैं. कृपया हमारी आर्थिक मदद करें. आपका सहयोग 'द बिगुल' के लिए संजीवनी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button