छत्तीसघाट

बड़ी खबर : पंडरिया की सांसें अटकीं, भाजपा ने अब तक घोषित नही किया प्रत्याशी, पहले चरण में होना है चुनाव

बिगुल
कवर्धा. पंडरिया विधानसभा से कांग्रेस ने नीलू चंद्रवंशी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है लेकिन भाजपा ने अब तक अपना उम्मीदवार घोषित नही किया है. चूंकि यहां पहले ही चरण में चुनाव होना है इसलिए मात्र बीस दिन का ही समय बचा है. भाजपा के लिए देरी करना खतरनाक हो सकता है.

मालूम होवे कि पंडरिया विधानसभा में पहले चरण में ही चुनाव होना है और इसके लिए नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. कांग्रेस के प्रत्याशी ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है लेकिन भाजपा ने अब तक अपना उम्मीदवार घोषित नही किया है. पहले जो अघोषित सूची वायरल हुई थी, उसमें विशेषर पटेल को उम्मीदवार बनाया गया था जिसका काफी विरोध हो रहा था.

बाद में पार्टी के नेताओं का लगा कि टिकट के लिए गलत चेहरा चुन लिया गया है तो इसे पेंडिंग कर दिया गया. इसी के साथ चार और विधानसभा के प्रत्याशी घोषित होना है. भाजपा नेत्री भावना वोरा भी इस सीट से टिकट मांग रही हैं. उन्होंने पूरे पांच साल क्षेत्र में काफी मेहनत की है और लोकप्रिय चेहरा भी हैं इसलिए उनकी पुख्ता दावेदारी है. ऐसे में पार्टी उन्हें भी उम्मीदवार बना सकती है.

जानते चलें कि पिछली बार कांग्रेस ने इस सीट से भाजपा को हरा दिया था. वोट बैंक के हिसाब से पार्टी ने नया लेकिन कमजोर उम्मीदवार दिया था इसलिए वह चुनाव नही जीत सका. ऐसे में भाजपा फूंक फूंककर कदम रखना चाहती है इसीलिए इस सीट पर गहन विचार विमर्श जारी है. हालांकि बहुत देर करना पार्टी के लिए महंगा हो सकता है. पिछली बार रायपुर उत्तर सीट भाजपा इसीलिए हार गई थी क्योंकि प्रत्याशी घोषित करने में काफी देर कर दी गई थी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button